SCOUT-2021 : स्मार्ट सिटी चैलेंज एंड आउटकम फॉर अर्बन ट्रांसफार्मेशन

Last Date Mar 21,2021 23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

इलेक्ट्रोप्रेन्योर पार्क (ईपी), भुवनेश्वर में एक ईएसडीएम ...

इलेक्ट्रोप्रेन्योर पार्क (ईपी), भुवनेश्वर में एक ईएसडीएम इन्क्यूबेशन सेंटर है जिसे एसटीपीआई द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स तथा आईटी मंत्रालय (MeitY) तथा ओडिशा सरकार के सहयोग से पैन इंडिया पहल के हिस्से के रूप में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का एक नेटवर्क बनाने के लिए स्थापित किया गया है। ईपी-बीबीएसआर, सीओई में इन्क्यूबेट करने के लिए अत्याधुनिक उन्नत लैब, प्लग एंड प्ले सुविधाओं से लैस है। है। ईपी-बीबीएसआर पेटेंट, शिक्षा, सफल विचारों पर जमीनी स्तर पर काम करने के लिए मेंटरशिप हेतु शिक्षाविदों, निवेशकों और सलाहकारों को एक पूल में लाता है। यह इनोवेशन में तेजी लाने में मदद करेगा और इंडस्ट्री ओरियंटेड रिसर्च और ईएसडीएम डोमेन में टैलेंट पूल के विकास को सक्षम करेगा।

SCOUT (स्मार्ट सिटी चैलेंज एंड आउटकम फॉर अर्बन ट्रांसफार्मेशन) – 2021 स्मार्ट शहरों के समाधान पर केंद्रित, स्टार्टअप/इनोवेटर्स के लिए पैन इंडिया प्रतियोगिता है जिसकी शुरुआत इलेक्ट्रोप्रेन्योर पार्क, भुवनेश्वर द्वारा किया गया है। SCOUT 2021 का उद्देश्य इनोवेटर्स / एंटरप्रेन्योर्स / स्टार्टअप्स / उत्साही / छात्रों / रिसर्च सोसोयटीज से समाधान आमंत्रित करना है, जो शहर के जीवन को बेहतर बनाने और प्रौद्योगिकियों के माध्यम से परिवर्तन लाने के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं और उत्पादों या सेवा को पूरा करने के वैकल्पिक तरीके बता सकते हैं। इसका उद्देश्य अत्याधुनिक भारत में निर्मित समाधानों को सामने लाना है और आत्मनिर्भर भारत के विचार को और बढ़ावा देना है।

समाधान चैलेंज से चयनित 36 समाधानों को PoCs / प्रोटोटाइप विकसित करने के लिए लगातार मेंटरिंग और निगरानी की जाएगी जिसे आगे वास्तविक जीवन में भी लागू किया जाएगा।

यह कार्यक्रम Excelpoint Technologies, L & T, Ashoka Buildcon, SNG IOTC, BSCL, Shapoorji Pallonji MicroChip, Zeliot, Xilinx, ADI, VaanInfra, CSM Technologies, Innovative और अन्य टेक क्षेत्र के दिग्गजों द्वारा समर्थित है।

-3 लाख तक नकद पुरस्कार

-हर समस्या समाधान के 6 सर्वश्रेष्ठ पीओसी को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार।

-पीओसी को कंपोनेंट्स, डेवलपमेंट बोर्ड्स, और अन्य सुविधाओं के लिए प्रति प्रतियोगी 20 हजार की अदायगी दी जाएगी।

-हैकथॉन में चयनित पीओसी का रियल टाइम कार्यान्वयन

-पकरणों के निर्माण में सहायता, प्रौद्योगिकी, संसाधनों को लाभ

-उद्योग के पेशेवरों, शिक्षाविदों इत्यादि द्वारा वर्चुअल मेंटरिंग

-रुचि के क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा ज्ञान प्रसार सत्र

-सरकारी प्राधिकरण/सिविल सोसायटी/संभावित उपभोक्ता के साथ नेटवर्किंग

-पुरस्कार और रिकॉगनिशन

-विजेताओं को इन्क्यूबेशन ऑफर

जमा करने की अंतिम तिथि 21 मार्च 2021 है।

SCOUT-2021 से संबंधित अधिक जानकारी https://innovate.stpinext.in/about-us/scout पर उपलब्ध है।

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ