AIC STPINEXT INITIATIVES के लिए लोगो डिजाइनिंग प्रतियोगिता

Last Date Mar 31,2019 17:00 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) भारत सरकार की एक ...

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) भारत सरकार की एक स्वायत्त सोसायटी है। भारत से सॉफ्टवेयर निर्यात को प्रोत्साहन, संवर्धन और बढ़ावा देने के उद्देश्य से इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत 1991 में इसे स्थापित किया गया था।

STPI देश से आईटी / आईटीईएस निर्यात को बढ़ावा देने के लिए फोकस के साथ काम कर रहा है। स्टार्ट-अप कंपनियों और युवा उद्यमियों को STP एंड EHTP योजनाओं के तहत एकल खिड़की सेवाएं तथा प्लग एंड प्ले इनक्यूबेशन सुविधाओं के साथ-साथ उच्च गति डेटा संचार सेवाओं द्वारा विदेशों में आईटी / आईटीईएस के निर्यात को आसान बना रहा है।

देश में नवाचार और उद्यमिता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार ने नीति आयोग में अटल इनोवेशन मिशन (AIM) की स्थापना की है। यह मिशन सरकार द्वारा घोषित स्व-रोजगार और प्रतिभा उपयोग (SETU) कार्यक्रम का हिस्सा है। इसका उद्देश्य, विशेष रूप से प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में , विश्वस्तर के इनोवेशन हब, ग्रैंड इनोवेशन चैलेंज, स्टार्ट-अप बिजनेस और अन्य स्वरोजगार गतिविधियों बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

नीति आयोग के AIM के सफल आवेदक होने के नाते AIM के दिशानिर्देशों के अनुसार STPI ने कंपनी अधिनियम 2013 की धारा 8 के तहत "AIC STPINEXT INITIATIVES" नाम की कंपनी बनाई है। AIM के उद्देश्यों को ही आगे बढ़ाते हुए AIC STPINEXT INITIATIVES ने अभिनव स्टार्ट-अप व्यवसायों के अनुकूल ईको-सिस्टम बनाने का प्रयास किया है ताकि स्टार्ट-अप एक मजबूत कंपनी की तरह आगे बढ़ सके। एआईसी STPINEXT INITIATIVES विश्वस्तरीय इंक्यूबेशन, पूंजी उपकरण और परिचालन सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ स्टार्ट-अप के लिए बिजनेस प्लानिंग , पूंजी , इंडस्ट्री पार्टनर हेतु परामर्श और क्षेत्रीय विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम करेगा।

ई-कॉमर्स , आईसीटी व इलेक्ट्रॉनिक्स, आइओटी और अन्य उभरती तकनीकों के क्षेत्रों में नए स्टार्ट-अप को AIC STPINEXT INITIATIVESआवश्यक प्रशिक्षण और अन्य प्रासंगिक मदद प्रदान करेगा। भारत सरकार के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत ग्रामीण भारत के लिए ई-स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने और नवाचार के जरिए समाधान प्रदान करने की चाह रखने वाले कंपनियों को मदद और सहयोग प्रदान करेगी।

STPI का उद्देश्य अपनी कंपनी "AIC STPINEXT INITIATIVES" की भूमिका, कार्यों और उद्देश्यों को दर्शाने वाला एक 'लोगो’ बनाना है, जो उद्योग जगत और लोगों के बीच कंपनी की पहचान बनाने में सक्षम हो। लोगो कंपनी के कार्य के निर्वहन में लोकाचार और उत्कृष्टता का प्रदर्शन करेगा। कंपनी के संबंध में और अधिक विवरण https://www.stpi.in/ पर देखे जा सकते हैं।

चयनित लोगो (Logo) के डिजाइनर को 50,000 / (केवल पचास हजार) रुपये का पुरस्कार मिलेगा और डिजाइनर को लोगो के पूर्ण स्वामित्व का अधिकार AIC STPINEXT INITIATIVES को देना होगा। टीडीएस की कटौती के बाद पुरस्कार राशि देय होगी।

प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2019 को शाम 05:00 बजे है

नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसी भी प्रश्न के लिए लिखें:
ईशू अग्रवाल
सहायक निदेशक
सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया
इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय
भारत सरकार
ईमेल: ishu.agrawal@stpi.in
फोन: 91-7042146986

See Details Hide Details
SUBMISSIONS UNDER THIS TASK
1271
Total
0
Approved
1271
समीक्षाधीन
रीसेट

कोई सबमिशन नहीं