हील इन इंडिया - लोगो डिजाइन प्रतियोगिता

हील इन इंडिया - लोगो डिजाइन प्रतियोगिता
आरंभ करने की तिथि :
Sep 12, 2022
अंतिम तिथि :
Oct 10, 2022
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) "हील इन इंडिया" पहल शुरू कर ...

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) "हील इन इंडिया" पहल शुरू कर रहा है, जो कि देश भर के नागरिकों के लिए दुनिया को सहायता प्रदान के लिए एक पहल है। "हील इन इंडिया" पहल भारत को स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक ग्लोबल लीडर के रूप में स्थापित करने और देश में चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगी।

इस पहल में मेडिकल वैल्यू ट्रैवल (एमवीटी) के लिए एक डिजिटल पोर्टल का शुभारंभ शामिल है, जो कि दुनिया के लिए समग्र भारतीय स्वास्थ्य व चिकित्सा सेवाओं के लिए एकल विंडो होगी। यह पोर्टल विश्व भर के रोगियों के लिए भारत में उनकी संपूर्ण चिकित्सा सहायता के साथ-साथ पारदर्शिता अथवा भारतीय स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य पेशेवरों की वैश्विक स्तर पर उपस्थिति क्षमता प्रदान करेगा।

यह पहल एक बहु-हितधारक परियोजना है, जिसमें केंद्र सरकार, राज्य सरकारें और उद्योग शामिल हैं, जो दुनिया को एलोपैथिक और पारंपरिक भारतीय चिकित्सा दोनों रूप में गुणवत्तापूर्ण भारतीय स्वास्थ्य सेवा प्रदान करेंगे।
यह पहल 'सेवा' और 'अतिथि देवोभव' की भारतीय परंपरा की नींव के अनुरुप शुरू की जाएगी।

MoHFW आपको "हील इन इंडिया" पहल के लिए एक आकर्षक Logo बनाने हेतु Logo डिजाइन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता है जो कि "हील इन इंडिया" की पहचान और विश्व भर के लिए इसके जनादेश का प्रतिनिधित्व करेगा।
राष्ट्रीय तिरंगे में रंग संयोजन/व्यवस्थाओं की कलात्मक अभिव्यक्तियों के साथ राष्ट्रव्यापी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अद्वितीय "हील इन इंडिया" के लक्ष्य को प्रतिबिंबित करने वाले एक लोगो के डिजाइन की प्रविष्टियां आमंत्रित।

महत्वपूर्ण तिथियाँ
• प्रारंभ तिथि: 12 सितंबर 2022
• सबमिशन की अंतिम तिथि: 10 अक्टूबर 2022

पुरस्कार:
विजेता के लिए 1,00,000/- रु. का नकद पुरस्कार
हील इन इंडिया डिजिटल प्लेटफॉर्म पर Logo का इस्तेमाल किया जाएगा

विस्तृत नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें (पीडीएफ - 135 KB)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
501
कुल
0
स्वीकृत
501
समीक्षाधीन