हमारा घर, हमारी खुशियां निबंध प्रतियोगिता

अंतिम दिनांकJan 30,2020 17:00 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

PMAY (U) ने लाभार्थियों को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करने के ...

PMAY (U) ने लाभार्थियों को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करने के लिए एक मुख्य अभिनव पहल की शुरुआत की है। अंगीकार- प्रबंधन परिवर्तन हेतु एक अभियान, एक ऐसी पहल है जिसका उद्देश्य माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए पक्के घर मिलने के बाद लाभार्थियों के जीवन में आए परिवर्तन को जानना है।

इस संबंध में MyGov के माध्यम से नागरिकों और पीएमएवाई (यू) के लाभार्थियों या उनके परिवार के सदस्यों के लिए "हमारा घर, हमारी खुशियां ”(Our Home, Our Happiness) शीर्षक पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतियोगिता का संक्षिप्त विवरण:

प्रतिभागी निबंध / कहानी की शुरुआत अपने परिवार के परिचय, परिजनों की संख्या, आजीविका, जीवन की स्थिति और अपने घर के विवरण से शुरू कर सकता है, जिसमें सकारात्मक और नकारात्मक पहलू दोनों शामिल हो सकते हैं।
साथ ही प्रतियोगी अपने पक्के घर पाने का संक्षिप्त अनुभव लिख सकते हैं और बताएं कि यह प्रयास सामूहिक था या व्यक्तिगत। पक्का घर मिलने से परिवार के सदस्यों की क्या प्रतिक्रिया रही आदि।
पक्के घर का मालिक होने के बाद अपने जीवन में आए बदलाव से जुड़ी भावनाएं प्रकट करें, जिसमें आनन्द, सुरक्षा व गरिमा की अनुभूति, महिलाओं और बच्चों का सशक्तिकरण, बेहतर सामाजिक स्थिति और समुदाय में सम्मान आदि का जिक्र हो।

प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 30 जनवरी ,2020 शाम 5:00 बजे तक है।

नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किसी भी प्रश्न के लिए संपर्क करें
आर के गौतम
Dirihfa5-mhupa@gov.in

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
543
कुल
0
स्वीकृत
543
समीक्षाधीन