'सतर्क भारत-समृद्ध भारत' के लिए स्लोगन बनाएं

Last Date Nov 10,2020 23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

सार्वजनिक जीवन में अखंडता के महत्व पर जोर देने के लिए ...

सार्वजनिक जीवन में अखंडता के महत्व पर जोर देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY), भारत सरकार 27 अक्टूबर से 10 नवंबर 2020 तक सतर्कता जागरूकता पखवाड़े का आयोजन कर रही है। सतर्कता जागरूकता पखवाड़े की थीम है - सतर्क भारत-समृद्ध भारत। यह थीम इस सोच पर जोर डालती है कि राष्ट्र की विकास और प्रगति तब होती है जब व्यक्ति और संगठन दोनो ही एक मुख्य मूल्य के रूप में अखंडता की रक्षा के लिए सतर्क होते हैं।

राष्ट्रीय जीवन के सभी पहलुओं में अखंडता बनाए रखने के लिए समाज के सभी वर्गों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। सतर्क रहने का मतलब आंतरिक प्रक्रियाओं में सुधार, काम के समयबद्ध निपटान, और प्रणालीगत सुधार से प्रौद्योगिकी का सुधार है। प्रक्रिया में सुधार, सरलीकरण, कार्यकुशलता और पारदर्शिता लाने के माध्यम से प्रौद्योगिकी भारत को सतर्क और समृद्ध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

कर्मचारियों और जनता को देश के प्रति ईमानदारी, अखंडता, ईमानदारी, जिम्मेदारी, पारदर्शिता, और सेवा के मूल्यों के प्रति उत्साहित करने के लिए, MeitY ने MyGov मंच के माध्यम से पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता की शुरुआत की है।

हम आपको 'सतर्क भारत - समृद्ध भारत' विषय पर एक स्लोगन लिखने और सतर्कता जागरूकता सप्ताह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करते हैं।

पुरस्कार: विजेता प्रविष्टि को 15,000 रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

25 सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय से प्रशंसा पत्र मिलेगा।

प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2020 है।

नियम और शर्तों को जानने के लिए यहां क्लिक करें

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
4593
कुल
0
स्वीकृत
4593
समीक्षाधीन
रीसेट