श्रम और रोजगार मंत्रालय के वेब पोर्टल के लिए नाम का सुझाव दें

Suggest a name for the Web Portal of Ministry of Labour and Employment
Last Date Sep 09,2014 18:30 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, केन्द्रीय और राज्य प्रवर्तन एजेंसियों ...

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, केन्द्रीय और राज्य प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा लागू किये गए 44 श्रम कानूनों का विनियमन करता है। श्रम कानून सम्बन्धी प्रक्रिया आसान बनाने के लिए मंत्रालय एकीकृत वेब पोर्टल बना रहा है जहाँ इकाइयों का ऑनलाइन पंजीकरण किया जा सके, निरीक्षण की रिपोर्ट दी जा सके, वार्षिक रिटर्न जमा की जा सके और शिकायतों का निवारण किया जा सके।

यह पोर्टल आपको विभिन्न श्रम कानूनों, श्रम सम्बन्धी निरीक्षण और उसको लागू करने की सभी रिपोर्ट एक ही स्थान पर उपलब्ध कराएगा। वेब पोर्टल के द्वारा रिपोर्ट करने में सुविधा होगी, श्रम सम्बन्धी निरीक्षण में पारदर्शिता आएगी और श्रम निरीक्षण की निगरानी प्रदर्शन सूचकांक पर आधारित होगी। पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत निवारण प्रणाली उपलब्ध होगी जिससे श्रम संबंधी निरीक्षण में पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने में सहायता मिलेगी।

मंत्रालय नागरिकों को इस पोर्टल के लिए नाम सुझाने हेतु आमंत्रित करता है। प्रविष्टियाँ भेजने की अंतिम तिथि 9 सितम्बर 2014 है। मंत्रालय द्वारा एक समिति का गठन किया जायेगा जो प्राप्त हुई प्रविष्टियों में से सर्वश्रेष्ठ नाम का चयन कर विजेता को पुरस्कृत करेगी।

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
4917
कुल
4909
स्वीकृत
8
समीक्षाधीन
रीसेट
4909 सबमिशन दिखा रहा है