राष्ट्रीय शहरी डिजिटल मिशन के लिए Logo डिजाइन आमंत्रित

आरंभ करने की तिथि :
Aug 02, 2022
अंतिम तिथि :
Aug 24, 2022
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

1976 में स्थापित, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स (एनआईयूए) तेजी से ...

1976 में स्थापित, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर्स (एनआईयूए) तेजी से विकसित हो रहे शहरी भारत हेतु योगदान और निर्माण में अगुआ रहा है। विभिन्न शहरी पैमानों पर शहरी विमर्श का निर्माण करने के लिए संस्था शहरी भारत के लिए चिंता के प्रमुख क्षेत्रों को सामने लाने पर सक्रिय रूप से काम कर रही है।

शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय शहरी डिजिटल मिशन को एनआईयूए द्वारा सेंटर फॉर डिजिटल गवर्नेंस के तहत संचालित किया जाता है। सेवा वितरण में सुधार, जवाबदेही का निर्माण और शासन को बदलने के दृष्टिकोण के साथ बनाया गया, सीडीजी विविध कौशल सेटों के बीच सहयोग की सुविधा और डिजिटल शहरी शासन को अपनाने में तेजी लाने के लिए चौगुनी हेलिक्स में हितधारकों के साथ काम करता है। प्रत्येक शहर या कस्बे की विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए उत्तरदायी और अनुकूलित विजन को समर्थन प्रदान करने पर केंद्रित है।

NIUA और MyGov देशवासियों को राष्ट्रीय शहरी डिजिटल मिशन (NUDM) के लिए Logo डिजाइन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता हैं। Logo का उपयोग प्लेटफॉर्म पर प्रतिनिधित्व करने और किसी भी आउटरीच (ऑनलाइन/मुद्रित) सामग्री के रूप में किया जाएगा।

Important Instructions
1.शहरी ववकास और डिजिटल इंरास्रक्चर के ललए शहरों के बीच सहयोग के ववषयों या अवधारणाओं को रेखांककत करते हुए लोगो को NUDM के उद्देश्यों को ग्राकफक रूप से बताना चाद्रहए।

2. एक स्वतंत्र इकाई के रूप में एनयूिीएम भाग का उपयोग करने के ववकल्प के साथ Logo को अतनवायब रूप से 'एनआईयूए' अक्षरों को प्रततबबंबबत करना चाद्रहए। एक स्वतंत्र इकाई के रूप में एनयूिीएम भाग का उपयोग करने के ववकल्प के साथ Logo को अतनवायब रूप से 'एनआईयूए' अक्षरों को प्रततबबंबबत करना चाद्रहए।

3. प्रत्येक प्रववजष्ट्ट के साथ Logo के डििाइन के पीछे की अवधारणा का एक संक्षक्षप्त वववरण होना चाद्रहए और यह कैसे कायबिम/लमशन के सार को समाद्रहत करता है।

4. Logo में अंग्रेिी/द्रहंदी में शब्द/वाक्यांश शालमल हो सकते हैं।

6. फाइल उच्च ररजॉल्यूशन की होनी चाद्रहए - 100% आकार में कम से कम 1000 वपक्सेल प्रतत इंच।

अधिक जानकारी के लिए, प्रतिभागियों विजिट करें nudm.mohua.gov.in or https://niua.in/cdg/

पुरस्कार
विजेता Logo/विजेता को 25000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

जमा करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त 2022 है

तकनीकी संक्षिप्त विवरण ,नियम और शर्तों के लिए यहां क्लिक करें (पीडीएफ 128 केबी)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
687
कुल
0
स्वीकृत
687
समीक्षाधीन
रीसेट