'मन की बात' के 100वें एपिसोड के लिए लोगो डिजाइन

'मन की बात' के 100वें एपिसोड के लिए लोगो डिजाइन
आरंभ करने की तिथि :
Jan 18, 2023
अंतिम तिथि :
Feb 01, 2023
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' ने ...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' ने रेडियो के माध्यम को एक नया जीवन दिया है, जो की धीरे-धीरे विलुप्त होने की कगार पर था। जनसंचार क्षेत्र के विशेषज्ञ रेडियो को प्रासंगिक बनाए रखने में 'मन की बात' कार्यक्रम की महत्वपूर्ण भूमिका मानते हैं।

कई सर्वेक्षण और कहानियों ने जनसामान्य और महिलाओं के जीवन पर मन की बात के व्यापक प्रभाव को उजागर किया है, चाहे वह व्यवहार में परिवर्तन या बढ़ती जागरूकता हो। इस कार्यक्रम ने देश भर में लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित किया है। अप्रैल 2023 में यह कार्यक्रम अपना 100वां संस्करण पूरा करेगा।

मन की बात कार्यक्रम की परिकल्पना और कार्यान्वयन जनभागीदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया है। जैसे इस कार्यक्रम के नाम से लेकर विषयों की पसंद और प्रधानमंत्री द्वारा इस कार्यक्रम के जरिए कार्यों के आह्वान तक; उदाहरण के लिए, देशवासियों से खादी पहनने का आग्रह, बेटी के साथ सेल्फी, नागरिकों से अपनी यात्रा स्थलों की तस्वीरें पोस्ट करने का आह्वान आदि।

जनभागीदारी के इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड को यादगार बनाने हेतु, ऑल इंडिया रेडियो देशवासियों से इस कार्यक्रम के लिए लोगो डिज़ाइन आमंत्रित करता है। लोगो में मन की बात के 100वें एपिसोड को दर्शाने वाला आकर्षक डिजाइन होना चाहिए, जो विभिन्न प्लेटफॉम पर इस्तेमाल किए जाने के उपयुक्त हो।

तकनीकी मापदंड
• प्रतिभागियों को केवल जेपीईजी/जेपीजी/पीएनजी/एसवीजी प्रारूप में लोगो अपलोड करना होगा।
• लोगो को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाना चाहिए।
• लोगो को रंग में डिजाइन किया जाना चाहिए। लोगो का आकार पोर्ट्रेट या लैंडस्केप में 5 सेमी * 5 सेमी से 60 सेमी * 60 सेमी तक हो सकता है।
• लोगो वेबसाइट/सोशल मीडिया जैसे ट्विटर/फेसबुक और मुद्रित सामग्री जैसे प्रेस विज्ञप्ति, स्टेशनरी और साइनेज, लेबल आदि पर प्रयोग करने योग्य होना चाहिए।
• लोगो न्यूनतम 300 डीपीआई के साथ हाई रेजोल्यूशन में होना चाहिए।

पुरस्कार
नकद इनाम-1 लाख रुपये

प्रविष्टियां सबमिट करने की अंतिम तिथि- 1 फरवरी, 2023

नियम और शर्तें जानने के लिए यहां क्लिक करें | (PDF-105kb)

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
1716
कुल
0
स्वीकृत
1716
समीक्षाधीन
रीसेट