भारतनेट लोगो डिजाइन प्रतियोगिता

BHARATNET Logo Design Contest
Last Date May 15,2018 23:00 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

भारतनेट 2.5 लाख ग्राम पंचायतों (जीपी) को ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी), ...

भारतनेट 2.5 लाख ग्राम पंचायतों (जीपी) को ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी), रेडियो और सैटेलाइट से जोड़ने की दुनिया की सबसे बड़ी ग्रामीण ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी परियोजना है। इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में कनेक्टिविटी की कमी को दूर कर ग्रामीण भारत में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम का पहला स्तंभ तैयार करना है। यह परियोजना भारत सरकार द्वारा भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लिमिटेड (बीबीएनएल) के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही है।

भरतनेट के तहत ब्लॉक से ग्राम पंचायत (जीपी) तक विभिन्न सेवा प्रदाताओं को ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करता है जैसे कि दूरसंचार सेवा प्रदाता, इंटरनेट सेवा प्रदाता, केबल ऑपरेटर्स इत्यादि। इसकी मदद से वे इंटरनेट, मोबाइल टेलीफोनी, केबल टीवी आदि जैसी सेवाएं ग्रामीणों क्षेत्रों में प्रदान कर सकते हैं। सरकारी एजेंसियां ​​भी ग्रामीण इलाकों में लोगों तक अपनी ई-गवर्नेंस, टेली-मेडिसिन, ई-एजुकेशन आदि जैसी सेवाओं पहुँचाने के लिए इस नेटवर्क का उपयोग करेंगी। भारतनेट अब तक 1 लाख ग्राम पंचायत तक पहुंच चुका है और दिसंबर-2018 तक देश के सभी 2.5 लाख ग्राम पंचायतों तक कनेक्टिविटी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह नेटवर्क 2019 तक सभी जीपी में वाई-फाई हॉट-स्पॉट भी प्रदान करेगा।

"भारतनेट लोगो" डिजाइन प्रतियोगिता दूरसंचार विभाग / बीबीएनएल विभाग की एक पहल है जिसके माध्यम से नागरिकों को भारतनेट का लोगो डिजाइन करने का अवसर देकर इस विकास की प्रक्रिया में उनकी भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। चयनित लोगो का उपयोग बीबीएनएल द्वारा अपनी आधिकारिक स्टेशनरी, वेबसाइट, सोशल मीडिया इत्यादि पर किया जा सकता है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से प्रतिभागियों को भरतनेट का लोगो (300 डीपीआई का न्यूनतम रिज़ॉल्यूशन) डिज़ाइन कर माईगव के प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके लिए स्मार्टफ़ोन समेत किसी भी डिजिटल डिवाइस का इस्तेमाल करके इमेज कैप्चर किया जा सकता है और इसे jpg या jpeg फ़ाइल प्रारूप में सबमिट किया जाना चाहिए। लोगो का डिजाइन भेजने से पूर्व प्रतिभागी सुनिश्चित कर लें कि डिजाइन पर कॉपीराइट और स्वामित्व उसी का है। प्रविष्टि भेजने के बाद लोगो पर कॉपीराइट बीबीएनएल का होगा।

चयनित विजेता को 50,000/- रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। पांच सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगें जिसके तहत प्रत्येक को 10,000 रुपये दिए जाएगें।

प्रविष्टियों को जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई, 2018 11:00 बजे है।

नियम और शर्तें पढ़ने के लिएयहाँ क्लिक करें।.

किसी भी प्रतियोगिता से संबंधित जानकारी के लिए, कृपया लिखें:
श्री दीपक शर्मा,
सीनियर जीएम (सर्विसेज एंड मार्केटिंग), बीबीएनएल
ईमेल: marketing.bbnl@gmail.com

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
2439
कुल
0
स्वीकृत
2439
समीक्षाधीन