फाउंडेशन फॉर इनोवेटर्स इन साइंस एंड टेक्नॉलजी (एक NIDHI-TBI विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, भारत सरकार द्वारा वित्तपोषित) के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता

Last Date Apr 10,2021 23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

आईआईटी पटना में फाउंडेशन फॉर इनोवेटर्स इन साइंस एंड टेक्नॉलजी (FIST) की ...

आईआईटी पटना में फाउंडेशन फॉर इनोवेटर्स इन साइंस एंड टेक्नॉलजी (FIST) की स्थापना विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार के NIDHI-TBI पहल के तहत किया गया है। यह कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के धारा 8 के तहत एक कंपनी के रुप में पंजीकृत है।

FIST एक इन्क्यूबेटर है जहां विचारों को इन्क्यूबेट किया जाता है और उत्पादों में परिवर्तित किया जाता है और उत्पादों को व्यवसाय में विकसित किया जा सकता है। यह उत्पाद के आइडिया को विभिन्न क्षेत्रों में बदलने की सुविधा देता है:
1.कृषि
2.ऊर्जा
3.विनिर्माण
4.जल संचयन
5.अन्य इनोवेटिव इंजीनियरिंग उत्पाद / सेवाएं

इस इनक्यूबेटर का उद्देश्य देश में शिक्षा और उद्योग के बीच मौजूदा दूरी को दूर करना है, ताकि उद्योगों के लिए आर्थिक रूप से व्यवहार्य और व्यवसायिक रूप से प्रतिस्पर्धी प्रौद्योगिकियों के निर्माण, इंटरेक्शन, पहचान, पोषण के लिए उद्योगों को सक्षम बनाया जा सके।

FIST, IIT पटना अपने उपयोग के लिए लोगो का चयन करने की प्रक्रिया में है और एक लोगो डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय लिया है जो सभी प्रकार से इनक्यूबेटर का प्रतिनिधित्व करेगा।

पुरस्कार:
विजेता को नकद पुरस्कार के रूप में 10,000 / - रुपये और FIST, आईआईटी पटना द्वारा जारी प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

भेजने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2021 है।

नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
849
कुल
0
स्वीकृत
849
समीक्षाधीन