परीक्षाओं का आनंद लें : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संवाद करें

यह वर्ष का ऐसा समय है, जब हमारे बीच के कई युवा मित्र बोर्ड परीक्षाओं ...

See details Hide details

यह वर्ष का ऐसा समय है, जब हमारे बीच के कई युवा मित्र बोर्ड परीक्षाओं और अन्य प्रवेश परीक्षाओं में या तो बैठ रहें होंगे या फिर उसकी तैयारी कर रहे होंगे। पिछले तीन सालों से मन की बात में अपने संबोधन के माध्यम से माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ प्रेरक विचारों और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ परीक्षा के कई उपाख्यानों/उदाहरणों को साझा किया है। आप मन की बात के पुराने एपिसोड्स को भी याद कर सकते हैं जो खासतौर पर परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले विद्यार्थियों को समर्पित हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने "Exam Warriors" नामक एक किताब भी लिखी है, जिसे हाल ही में माननीय मंत्री श्रीमती सुष्मा स्वराज और श्री प्रकाश जावडेकर ने विमोचन किया था।

आइए इस परीक्षा सत्र को सकारात्मक रूप से देखें, इसका तनिक भी तनाव ना लें। परीक्षाओं के लिए अध्ययन और परीक्षा के तनाव से निपटने के बारे में अपने अनुभव, और विचार साझा करके एक सकारात्मक नोट साझा कर सकते हैं। परीक्षाओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करें व विमर्श करें।

आप अपने प्रश्न सोशल मीडिया पर #ExamWarriors का उपयोग कर पोस्ट कर सकते हैं। चयनित प्रश्न, 16 फरवरी 2018 को टॉकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के इंटरैक्टिव सत्र (संवाद) में छात्रों के साथ प्रदर्शित किए जाएंगे।

सवाल पोस्ट करने के लिए निर्देशों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Total Submissions ( 22257) Approved Submissions (0) Submissions Under Review (22257) Submission Closed.