नेक कार्य के लिए नीलामी | प्रधानमंत्री स्मृति चिन्ह ई-नीलामी 2022

नेक कार्य के लिए नीलामी | प्रधानमंत्री स्मृति चिन्ह ई-नीलामी 2022
आरंभ करने की तिथि :
Sep 17, 2022
अंतिम तिथि :
Oct 02, 2022
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

प्रधानमंत्री को भेंट किए गए स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी का चौथा ...

प्रधानमंत्री को भेंट किए गए स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी का चौथा संस्करण 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022 तक आयोजित किया जाएगा; जिससे सभी को हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को उपहार में भेंट किए गए कई ऐतिहासिक स्मृति चिन्हों के लिए बोली लगाने और जीतने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

खिलाड़ियों द्वारा भेंट स्वरुप दिए गए खेल के सामान से लेकर हमारे देश के प्रतिष्ठित सांस्कृतिक स्मृति चिन्हों तक, प्रधानमंत्री को भेंट किए गए स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में सभी के लिए ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण यादगार वस्तुओं की एक समृद्ध सूची है। खेल के सामान की सूची में प्रधानमंत्री को भारतीय खिलाड़ियों के दल द्वारा उपहार में दिए गए कई ऑटोग्राफ वाले स्पोर्ट्स गियर भी शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में बर्मिंघम, इंग्लैंड में संपन्न कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में एक ऐतिहासिक प्रदर्शन किया था।

इन सभी प्रतिष्ठित स्मृति चिन्हों को नीलामी की तिथि के दौरान सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट, जयपुर हाउस, नई दिल्ली में प्रदर्शित किया जाएगा। यह आम जनता के देखने के लिए भी खुला रहेगा।

नीलामी में भाग लेने के लिए, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक pmmementos.gov.in पर जाकर अपना पंजीकरण करें और किसी भी सूचीबद्ध स्मृति चिन्ह पर बोली लगाएं।

प्रधानमंत्री स्मृति चिन्ह ई-नीलामी से आने वाली कुल आय का उपयोग नमामि गंगे कार्यक्रम का सहयोग एवं विस्तार करने के लिए किया जाएगा, जिसे 2014 में गंगा नदी की सफाई, संरक्षण और कायाकल्प के लिए शुरू किया गया था।

अंतिम तिथि - 2 अक्टूबर 2022

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ