डाक विभाग के ई-कॉमर्स पोर्टल के लिए एक आकर्षक नाम सुझाएं

Last Date Jun 10,2019 17:00 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

ऑनलाइन रिटेल के विकास और इसकी क्षमता को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों ...

ऑनलाइन रिटेल के विकास और इसकी क्षमता को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों तक इसे पहुंचना बेहद जरूरी है। इन क्षेत्रों के खरीदारों और छोटे विक्रेताओं को खुदरा बाजार का लाभ प्रदान करने के लिए उन्हें भी ऑनलाइन लाया जा सकता है। इस दिशा में इंडिया पोस्ट महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है क्योंकि इसकी पहुंच व उपस्थिति देश के हर क्षेत्र व गांव तक है। साथ ही इंडिया पोस्ट की भरोसेमंद सेवा इस खुदरा बाजार के प्लेटफॉर्म के प्रति ग्रामीण कारीगरों केविश्वास को मजबूत करेगा, जो अत्यंत आवश्यक है।

डाक विभाग के ई-कॉमर्स पोर्टल का शुभारंभ माननीय MOSC (I/ C) द्वारा 14.12.2018 को लॉन्च किया गया। विभाग का ई-कॉमर्स पोर्टल राज्य के हस्तशिल्प बोर्डों को शामिल करने के अलावा छोटे व्यवसाय के प्रोपराइटरों / स्वयं सहायता समूहों / महिला उद्यमियों / राज्य और केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों / स्वायत्त निकायों आदि को डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करने का एक प्रयास है। इसका उद्देश्य अभी तक ई-कॉमर्स से वंचित इस सेगमेंट के क्रेताओं और विक्रेताओं को व्यापक बाजार से जोड़ना है

डाक विभाग के ई-कॉमर्स पोर्टल का URL https://ecom.indiapost.gov.in है।

डाक विभाग ने अपने ई-कॉमर्स पोर्टल को एक आकर्षक और सबका ध्यान खींचने वाला नाम रखने का निर्णय लिया है। ताकि इसे आम जनता के बीच लोकप्रिय बनाया जा सके और लोग इससे आसानी से जुड़ सकें।

भारत के सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे “DoP e-Commerce Portal” प्रतियोगिता में भाग लें और इसके ई-कॉमर्स पोर्टल के लिए एक आकर्षक नाम सुझाएं।

चयनित श्रेष्ठ प्रविष्टि को को 25000 रु का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। दूसरी श्रेष्ठ प्रविष्टि को 15000 रु और तीसरी श्रेष्ठ प्रविष्टि को 5000 रु का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 10 जून 2019 को 17.00 बजे तक है ।

नियम और शर्तें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

किसी भी प्रश्न के लिए, संपर्क करें:
निर्मलजीत सिंह
महाप्रबंधक (बीडी)
फोन: 011-23096057

इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
4104
कुल
0
स्वीकृत
4104
समीक्षाधीन