एसटीपीआई VARCoE हैकथॉन

Last Date Dec 20,2019 23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

VARCoE, AR & VR (संवर्धित वास्तविकता और आभासी वास्तविकता) ओडिशा सरकार और ...

VARCoE, AR & VR (संवर्धित वास्तविकता और आभासी वास्तविकता) ओडिशा सरकार और एमईआईटीवाई (Meity) के सहयोग से STPI द्वारा IIT भुवनेश्वर में उत्कृष्टता का केंद्र स्थापित किया गया है।
एआर और वीआर के क्षेत्र में होनहार स्टार्ट-अप्स की पहचान करने और उनका मूल्यांकन करने की यह एक पहल है। ये VARCoE इनक्यूबेशन फैसिलिटी में होस्ट किए जाएंगे। IIT भुवनेश्वर में समर्पित उपकरणों, विशेष सॉफ्टवेयर और प्रयोगशाला सह-कार्यस्थल, समर्पित इनक्यूबेशन स्पेस जैसे भौतिक अवसंरचना के अलावा, VARCoE इनक्यूबेटर्स को वरिष्ठ शोधकर्ताओं और प्रोफेसरों तथा एंजिल व वीसी फंडिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी।

नवोदित स्टार्टअप के लिए AR & VR पर VARCoE हैकथॉन सरकार, उद्योग, खनन, ऊर्जा, प्रक्रिया नियंत्रण और औद्योगिक स्वचालन, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, पर्यटन और आतिथ्य, कौशल विकास, कला और वास्तुकला, परिवहन से संबंधित किसी भी समस्या के समाधान पर काम करने का एक सुनहरा अवसर है। उन्हें कोर एन्बलर्स के रूप में एआर एंड वीआर टेक्नोलॉजीज पर समाधान देने का अवसर मिलेगा। प्रतिभागी अपने मूल और अभिनव विचारों के जरिए सामान्य लोगों के द्वारा सामना किए जाने वाली समस्याओं का भी समाधान देकर जन कल्याण की भलाई में योगदान देने का अवसर मिलेगा।

डेवलपर, 3 डी कलाकार, डिजाइनर, दूरदर्शी, इंजीनियर या निर्माता जैसी पृष्ठभूमि वाले प्रतिभागियों को आगे आकर संबंधित क्षेत्र में एक टीम के रूप में प्रासंगिक विचारों को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

द्वि-स्तरीय चयन प्रक्रिया के माध्यम से 10 उभरते स्टार्ट-अप को मान्यता दी जाएगी और VARCoE में इनक्यूबेशन की सुविधा प्रदान की जाएगी।

शीर्ष तीन विजेताओं को क्रमश: 1 लाख, 50 हजार और 25 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा।

जमा करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2019 है।

एसटीपीआइ VARCoE हैकथॉन के बारे में अधिक जानकारी http://www.iitbbs.ac.in/varcoe-hackathon-2019/ पाई जा सकती है।

इच्छुक प्रतिभागी या स्टार्टअप पंजीकरण कर सकते हैं और फिर निम्नलिखित लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ