इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम के लिए नाम और लोगो डिजाइन प्रतियोगिता

Last Date Aug 10,2020 17:00 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम भारत सरकार के डिजिटल इंडिया फ्लैगशिप ...

इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम भारत सरकार के डिजिटल इंडिया फ्लैगशिप प्रोग्राम के डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के तहत नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर NIC) द्वारा विकसित एक ओपन सोर्स, सिक्योर, क्लाउडइनेबल्ड और स्वदेशी प्लेटफॉर्म है । इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम सरकार के साथ-साथ सार्वजनिक उपयोगकर्ताओं के लिए त्वरित संदेश मंच प्रदान करता है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम सरकार और सार्वजनिक उपयोगकर्ताओं के लिए मोबाइल और ईमेल आधारित स्व-पंजीकरण की सुविधा प्रदान करता है। इसमें वन टू वन मैसेजिंग, ग्रुप चैटिंग, ब्रॉडकास्टिंगमेसेज, फाइल और मीडिया शेयरिंग के साथ-साथ ऑडियो और वीडियोकॉलिंग का प्रावधान है । इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम विशेष रूप से उपयुक्त टैग और इमोटिकॉन के साथ आधिकारिक संचार के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एंड टू एंड एन्क्रिप्शन इसे सुरक्षित संचार चैनल बनाता है।

NIC ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के MyGov मंच पर एक खुली प्रतियोगिता के माध्यम से प्रविष्टियां आमंत्रित करके इंस्टेंट मैसेजिंग सिस्टम को एक नया नाम और लोगो प्रदान करने का प्रस्ताव किया है ।

सर्वश्रेष्ठ लोगो प्रविष्टि को Rs. 25,000 का नकद पुरस्कार दिया जाएगा
सर्वश्रेष्ठ नया नाम प्रविष्टि को Rs. 25,000 का नकद पुरस्कार दिया जाएगा

जमा करने की अंतिम तिथि 10th August 2020 (1700बजे) है।

नियम और शर्तें और मूल्यांकन मापदंड देखने के लिए कृपया यहां क्लिक करें

विवरण देखें Hide Details
इस कार्य के लिए प्राप्त हुई प्रविष्टियाँ
5430
कुल
0
स्वीकृत
5430
समीक्षाधीन
रीसेट