पार्टनर्स फॉर टॉयलेट

आरंभ करने की तिथि :
Nov 19, 2022
अंतिम तिथि :
Jan 31, 2023
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

पार्टनर्स फॉर टॉयलेट पहल में आपका स्वागत है। #WorldToiletDay2022 के अवसर पर, स्वच्छ भारत मिशन शहरी, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, माईगव के साथ मिलकर हमारे शहरों में सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों को पुनर्जीवित करने के लिए एक प्रेरक अभियान चला रहा है। ‘कोई पीछे छूटे नहीं' की भावना को ध्यान में रखते हुए, स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) 2.0 सभी शहरों में सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालयों में नागरिकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

देशभर में 74,000 से अधिक सार्वजनिक शौचालय, सामुदायिक शौचालय और मूत्रालय हैं। संचालन और रखरखाव की स्थिरता में सुधार करने और सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों तक पहुंच बढ़ाने के लिए शौचालय को अपनाने के माध्यम से बड़ी संख्या में नागरिकों से अधिक भागीदारी की आवश्यकता है।

इस अवसर को 'चैंपियन ऑफ चेंज' बनने के लिए भाग लें। अपने शहर में समग्र प्रबंधन और सौंदर्यीकरण के लिए एक सार्वजनिक या सामुदायिक शौचालय को गोद लें। स्वच्छता को वास्तव में समावेशी बनाने में आपका योगदान बहुत आगे जाएगा।
इस संक्षिप्त फॉर्म को भरकर एक शौचालय को गोद लेने में अपनी रुचि व्यक्त करें। उसके बाद की साझेदारी प्रक्रिया के लिए संबंधित शहर के नोडल अधिकारी आपसे संपर्क करेंगे।