एटीएल मैराथन 2021 - अपने प्रॉब्लम स्टेटमेंट को वोट दें

आरंभ करने की तिथि :
Nov 13, 2021
अंतिम दिनांक :
Dec 03, 2021
23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)

एटीएल मैराथन 2021 - रिसर्च, आइडिया, इनोवेट, इम्प्लीमेंट

एटीएल मैराथन (https://www.youtube.com/watch?v=45-lqTjE_A0&t=4s) अटल इनोवेशन मिशन (https://aim.gov.in/) की प्रमुख नवाचार चुनौती है, जहां स्कूल अपनी इच्छानुसार सामुदायिक समस्याओं की पहचान करते हैं और कार्यशील प्रोटोटाइप के रूप में नए समाधान विकसित करते है। मैराथन के पिछले संस्करण में 7000 से अधिक नवाचार हुए, जिनमें से शीर्ष 300 को भारत की शीर्ष कंपनियों के साथ इंटर्नशिप के अवसर, एआईएम, नीति आयोग से पुरस्कार और प्रमाण पत्र प्राप्त हुए।

इस वर्ष हम आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारत की विविधता और उपलब्धियों का जश्न मना रहे हैं। इस विशेष वर्ष को मनाने के लिए, एटीएल मैराथन 2021 हमारे देश के युवाओं की रचनात्मकता और इनोवेशन से एक नए भारत के विकास के लिए प्रेरणा लेगा।

मैराथन, नीति आयोग के दस्तावेज़ 'नए भारत के लिए रणनीति @ 75' पर आधारित होगी। न्यू इंडिया के लिए यह राष्ट्रीय रणनीति दस्तावेज, 2022-23 तक न्यू इंडिया के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए राष्ट्रीय महत्व के 41 महत्वपूर्ण क्षेत्रों का विस्तृत विवरण है।

एटीएल मैराथन दस्तावेज़ में उल्लिखित 4 रणनीति क्षेत्रों को अपनाएगा - स्वास्थ्य देखभाल और पोषण, शिक्षा, ऊर्जा और स्थिरता, सामाजिक समावेश
हम चाहते हैं कि भारत के छात्र इस साल के एटीएल मैराथन के सह-निमार्ण के लिए किसी एक समस्या पर मतदान करें, जिससे वे संबंधित हैं।

कृपया यहां वोट करें