26 जनवरी, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के लिए भेजें अपने सुझाव

Last Date Jan 25,2020 23:45 PM IST (GMT +5.30 Hrs)
प्रस्तुतियाँ समाप्त हो चुके

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आपसे जुड़े महत्वपूर्ण विषयों ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आपसे जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार साझा करेंगे। मन की बात कार्यक्रम के 61 वें संस्करण के लिए प्रधानमंत्री आपसे सुझाव आमंत्रित करते हैं, ताकि इस कार्यक्रम में आपके नूतन सुझावों व प्रगतिशील विचारों को शामिल किया जा सके।

'मन की बात' के आगामी संस्करण में आप जिन विषयों व मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा सुनना चाहते हैं, उससे संबंधित अपने सुझाव व विचार भेजना न भूलें। आप अपने सुझाव इस ओपन फोरम के माध्यम से साझा कर सकते हैं अथवा हमारे टॉल फ्री नंबर 1800-11-7800 डायल करके प्रधानमंत्री के लिए अपना सन्देश हिन्दी अथवा अंग्रेजी में रिकॉर्ड करा सकते हैं। कुछ चुनिंदा संदेशों को 'मन की बात' में भी शामिल किया जा सकता है।

इसके अलावा आप 1922 पर मिस्ड कॉल करके एसएमएस के जरिए प्राप्त लिंक का इस्तेमाल कर सीधे प्रधानमंत्री को भी सुझाव भेज सकते हैं।

26 जनवरी, 2020 को शाम 6:00 बजे मन की बात कार्यक्रम सुनना न भूलें

विवरण देखें Hide Details
सभी टिप्पणियां देखें
रीसेट
6104 सबमिशन दिखा रहा है
910
Paras kumar 3 दिन 1 घंटा पहले

सर में निखिल कुमार जो उत्तराखंड राज्य से हू में क्लास 10 की हैं अचानक मेरे पापा जी की मौत हो गई घर की आर्थिक स्तिथी खराब होने के कारण मुझे स्कूल छोड़ने पड़ा अतः आप मेरी यदि आप मेरी स्तिथि समझोगे तो शायद मेरा दुख हट जाएगा और आपसे हाथ जोड़कर नमन है कि आप मेरी मदद करे...मोबाइल 7906756962

31400
SHARIF SHAIKH_3 3 दिन 1 घंटा पहले

प्रधानमंत्री जी, स्वास्थ्य योजनाओं के दुरूपयोग और समान्य वर्ग की अनदेखी,और सरकारी अस्पतालों में दवाओं की कमी और लापरवाही का नतीज़ा है जिस की वजह से मेडिक्लेम थोड़ा बहुत बिकता है। मगर सरकार को जहां मेडिक्लेम पर टैक्स मे छुट देनी चाहिए वहीं 18% GST की वसूली कर मेडिक्लेम लेने वालो की कमर तोड़ रही है जो ठीक नहीं है। सरकार को चाहिए कि बजट मे जीवन बीमा एवंम स्वास्थ्य बीमा पर से GST तुरंत हटाए। या फिर मेडिक्लेम पर 5% के दर से GST लगाए। वैसे GST लगाना उचित है ही नहीं?

27360
sandip patil 3 दिन 1 घंटा पहले

Please detach rake of 51423/51424 interlinked with 51401/51402 and give extension to train number 51401/51402 upto Dhule (DHI) to start Dhule(DHI)-Pune Jn (PUNE) separate train at night from both stations for passengers convenience Thank you
**** Train composition- 8 slipper coach + 1 Three Tier AC coach + 2 Second class(General) coach (Under "Project Utkrisht" LHB coach)

7820
Shekhar raj Badaunia 3 दिन 1 घंटा पहले

आप हिन्दू मुस्लिम में आम जनमानस को उलझाए रखो और विपक्ष बेरोजगारों को रोजगार देने , महंगाई, भ्रष्टाचार किसान हित से संबंधित आदि मुद्दों पर जनमानस को एक मत कर आपकी सत्ता को चुनौती देगा तब तक आप हिन्दू मुस्लिम में वैमनस्यता बनाने से ज्यादा दिन तक सत्ता में नहीं रह पायेंगे हमें लोगों का दिल जीतकर सत्ता में रहना जो बात आपको समझ में नहीं आ रही है यह बात केजरीवाल की समझ में आ गई और दिल्ली में पुनः आप की सरकार आ रही है ये बात आप भी समझते हैं क्योंकि काम बोलता है ।

31400
SHARIF SHAIKH_3 3 दिन 1 घंटा पहले

प्रधानमंत्री जी,अब चूँकि रेल्वे बजट अलग नहीं होता इसलिए आप को रेल्वे सुधार के लिए काम करने होंगे। सरकार ने पिछले कार्यकाल मे कुछ नई ट्रेने ज़रूर शुरू की है मगर आम जनता के लिए कोई विशेष ध्यान नहीं दिया यह हकीकत है। क्यों कि आम जनता को जनरल गाड़ियों की ज़रूरत है और आप AC ट्रेन तेजस ई.गाड़ियां लेकर आए तो फायदा उच्च श्रेणी या पैसे वालो को होगा। हाँ यदि आप 300 से 500 किलो मीटर दूरी की AC ट्रेन सिर्फ चेयर कार (बैठने) के लिए वाजिब किराए में शरू करे तो अलग बात होगी, मगर ज़रूरत तो साधारण गाड़ियों की हैl