- चंडीगढ़ संघ राज्य क्षेत्र
- रचनात्मक क्रियास्थल
- दादरा नगर हवेली केन्द्रीय शासित प्रदेश
- दमन और दीव केन्द्रीय शासित प्रदेश
- प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग
- जैव प्रौद्योगिकी विभाग
- व्यापार महकमा
- उपभोक्ता मामले विभाग
- औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग
- डाक विभाग
- विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग
- दूरसंचार विभाग
- डिजिटल भारत
- आर्थिक मामले
- एक भारत श्रेष्ठ भारत
- ऊर्जा संरक्षण
- व्यय प्रबंधन आयोग
- खाद्य सुरक्षा
- गांधी@150
- बालिका शिक्षा
- सरकारी विज्ञापन
- हरित भारत
- अतुल्य भारत!
- इंडिया टेक्सटाइल
- भारतीय रेल
- रोज़गार निर्माण
- LiFE- 21 दिन का चैलेंज
- मन की बात
- मैला ढ़ोने की प्रथा से मुक्त भारत
- पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय
- कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय
- रसायन और उर्वरक मंत्रालय
- नागरिक उड्डयन मंत्रालय
- कोयला मंत्रालय
- कारपोरेट कार्य मंत्रालय
- संस्कृति मंत्रालय
- रक्षा मंत्रालय
- पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय
- शिक्षा मंत्रालय
- पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय
- विदेश मंत्रालय
- स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
- गृह मंत्रालय
- आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय
- सूचना और प्रसारण मंत्रालय
- जल शक्ति मंत्रालय
- कानून और न्याय मंत्रालय
- सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME)
- पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय
- ऊर्जा मंत्रालय
- सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय
- सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय
- इस्पात मंत्रालय
- महिला एवं बाल विकास मंत्रालय
- माईगव मूव - वॉलंटियर
- नई शिक्षा नीति
- न्यू इंडिया चैंपियनशिप
- नीति आयोग
- भारत के विकास के लिए एनआरआई
- ओपन फोरम
- राजस्व और जीएसटी
- ग्रामीण विकास
- सांसद आदर्श ग्राम योजना
- सक्रिय पंचायत
- कौशल विकास
- स्मार्ट सिटी
- भारत में खेलकूद
- स्वच्छ भारत
- जनजातीय विकास
- जलागम प्रबंधन
- राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी
व्यावसायिक शिक्षा का सुदृढ़ीकरण

आरंभ करने की तिथि :
Jan 22, 2015
अंतिम तिथि :
Nov 01, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
शिक्षा में कौशल को जोड़ने और माध्यमिक शिक्षा में व्यावसायिक शिक्षा ...
.व्यवसाय शिक्षणासाठी लागणारी सुविधा व साधने शासनाने शाळेला पुरवली पाहिजेत .
2.प्रशिक्षित शिक्षकांची नेमणूक करावी .
3.स्थानिक कलाकारांची मदत घेणे.
4.व्यावसायिक शिक्षण बेसिक असावे परंतु मुलभूत संकल्पना स्पष्ट होणे गरजेचे आहे.
व्यवसाय शिक्षणासाठी लागणारी सुविधा व साधने शासनाने शाळेला पुरवली पाहिजेत .प्रशिक्षित शिक्षकांची नेमणूक करावी .
स्थानिक कलाकारांची मदत घेणे.व्यावसायिक शिक्षण बेसिक असावे परंतु मुलभूत संकल्पना स्पष्ट होणे गरजेचे आहे.
GOVT.SEC.SCHOOL, SUDSAR (BIKANER)
class 6th se iski thodi thodi shiksha dete huye class 9th se ise poorn vishay ke roop me laagu karna. samay samay par practical ki poorn vyavstha ka hona. trend teachers ka hona.etc
Lik
secondary level Importance of vocational education from secondary class 8 and also 10 level to encourage rural youth to take up their family profession that there will be no drop outs.many outcomes related to their family.
व्यवसाय शिक्षणासाठी लागणारी सुविधा व साधने शासनाने शाळेला पुरवली पाहिजेत .प्रशिक्षित शिक्षकांची नेमणूक करावी .
स्थानिक कलाकारांची मदत घेणे.व्यावसायिक शिक्षण बेसिक असावे परंतु मुलभूत संकल्पना स्पष्ट होणे गरजेचे आहे.
secondary level Importance of vocational education from secondary class 8 and also 10 level to encourage rural youth to take up their family profession that there will be no drop outs.many outcomes related to their family.
class 6th se iski thodi thodi shiksha dete huye class 9th se ise poorn vishay ke roop me laagu karna. samay samay par practical ki poorn vyavstha ka hona. trend teachers ka hona.etc
L
1.व्यावसायिक शिक्षण बेसिक असावे परंतु मुलभूत संकल्पना स्पष्ट होणे गरजेचे आहे
स्थानिक कलाकारांची मदत घेणे.
1.व्यवसाय शिक्षणासाठी लागणारी सुविधा व साधने शासनाने शाळेला पुरवली पाहिजेत .
2.प्रशिक्षित शिक्षकांची नेमणूक करावी .
3.स्थानिक कलाकारांची मदत घेणे.
4.व्यावसायिक शिक्षण बेसिक असावे परंतु मुलभूत संकल्पना स्पष्ट होणे गरजेचे आहे.