- चंडीगढ़ संघ राज्य क्षेत्र
- रचनात्मक क्रियास्थल
- दादरा नगर हवेली केन्द्रीय शासित प्रदेश
- दमन और दीव केन्द्रीय शासित प्रदेश
- प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग
- जैव प्रौद्योगिकी विभाग
- व्यापार महकमा
- उपभोक्ता मामले विभाग
- औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग
- डाक विभाग
- विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग
- दूरसंचार विभाग
- डिजिटल भारत
- आर्थिक मामले
- एक भारत श्रेष्ठ भारत
- ऊर्जा संरक्षण
- व्यय प्रबंधन आयोग
- खाद्य सुरक्षा
- गांधी@150
- बालिका शिक्षा
- सरकारी विज्ञापन
- हरित भारत
- अतुल्य भारत!
- इंडिया टेक्सटाइल
- भारतीय रेल
- रोज़गार निर्माण
- LiFE- 21 दिन का चैलेंज
- मन की बात
- मैला ढ़ोने की प्रथा से मुक्त भारत
- पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय
- कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय
- रसायन और उर्वरक मंत्रालय
- नागरिक उड्डयन मंत्रालय
- कोयला मंत्रालय
- कारपोरेट कार्य मंत्रालय
- संस्कृति मंत्रालय
- रक्षा मंत्रालय
- पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय
- शिक्षा मंत्रालय
- पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय
- विदेश मंत्रालय
- स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
- गृह मंत्रालय
- आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय
- सूचना और प्रसारण मंत्रालय
- जल शक्ति मंत्रालय
- कानून और न्याय मंत्रालय
- सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME)
- पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय
- ऊर्जा मंत्रालय
- सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय
- सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय
- इस्पात मंत्रालय
- महिला एवं बाल विकास मंत्रालय
- माईगव मूव - वॉलंटियर
- नई शिक्षा नीति
- न्यू इंडिया चैंपियनशिप
- नीति आयोग
- भारत के विकास के लिए एनआरआई
- ओपन फोरम
- राजस्व और जीएसटी
- ग्रामीण विकास
- सांसद आदर्श ग्राम योजना
- सक्रिय पंचायत
- कौशल विकास
- स्मार्ट सिटी
- भारत में खेलकूद
- स्वच्छ भारत
- जनजातीय विकास
- जलागम प्रबंधन
- राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी
निजी क्षेत्र के साथ सार्थक भागीदारी

आरंभ करने की तिथि :
Jan 22, 2015
अंतिम तिथि :
Nov 01, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
उच्चतर शिक्षा केवल सार्वजनिक वित्तपोषण से ही चिरस्थायी नहीं रखी जा ...
principal Dr.B.M.Dhoot
ACS College, Gangakhed-431514
Dist.Parbhani (M.S.)
निजी क्षेत्र के साथ भागीदारी से शिक्षा बिकाऊ हो जायेगी अपितु सार्वजनिक क्षेत्र के साथ सार्थक भागीदारी ही सुनिश्चित करनी चाहिये।
Private sector necessary but give chance for student talents. Poor students give free education. No reservation in education as caste. Only poverty reservation in necessary.
WHEN HIGHER EDUCATION IS LINKED WITH PRIVATE SECTOR , THE RESULT IS EXCELLENT.
नवीन शैक्षणिक धोरण
अभिप्राय
श्री छत्रपती हायस्कूल अंथुर्ण ता.इंदापूर पुणे (महाराष्ट्र)
उच्चतर शिक्षा में पीपीपी मॉडल लागु करने के फलस्वरूप भी हमे यथोचित परिणाम नहीं मिल पाये हैं। इसका कारण पीपीपी मॉडल में विद्यमान कुछ कमिया हैं। पीपीपी मॉडल हेतु हम ढंग से ना तो आम जन को ना ही निवेशकर्ताओं को प्रोत्साहित कर पाये हैं। इस मॉडल के बारे में हमारे देश में एक नकारात्मक माहोल बना हुआ हैं जो हमारी नौकरशाही के सही ढंग से निवेशकर्ताओं को प्रोत्साहित ना कर पाने के कारण है।
Jyoti Nivas College Autonomous, Bangalore.
In higher education system PPP model should be used more effectively for quality education there are no of good working models of PPP in higher education we should follow these PPP models and develop our higher education.
Dy. Director Higher Education Shimla
Theme 15 : Meaningful partnership with the private sector
Private Sector can support to education sector. P.P.P.scheme is good in education. Private Sector Partnership should ensure adherence to Government Policies with respect to reservation and affirmative action.Private sector help to develop some area in higher education .
1. There must be more roles for the private sector except providing ancillary services.
2. PPP only relevant to technical/ professional education and not for general education
3. Below things should be done in partnership with Private Sector
Construction of buildings
1) Maintenance of Building
2) Maintenance of College
3) Maintenance of Labs