- चंडीगढ़ संघ राज्य क्षेत्र
- रचनात्मक क्रियास्थल
- दादरा नगर हवेली केन्द्रीय शासित प्रदेश
- दमन और दीव केन्द्रीय शासित प्रदेश
- प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग
- जैव प्रौद्योगिकी विभाग
- व्यापार महकमा
- उपभोक्ता मामले विभाग
- औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग
- डाक विभाग
- विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग
- दूरसंचार विभाग
- डिजिटल भारत
- आर्थिक मामले
- एक भारत श्रेष्ठ भारत
- ऊर्जा संरक्षण
- व्यय प्रबंधन आयोग
- खाद्य सुरक्षा
- गांधी@150
- बालिका शिक्षा
- सरकारी विज्ञापन
- हरित भारत
- अतुल्य भारत!
- इंडिया टेक्सटाइल
- भारतीय रेल
- रोज़गार निर्माण
- LiFE- 21 दिन का चैलेंज
- मन की बात
- मैला ढ़ोने की प्रथा से मुक्त भारत
- पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय
- कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय
- रसायन और उर्वरक मंत्रालय
- नागरिक उड्डयन मंत्रालय
- कोयला मंत्रालय
- कारपोरेट कार्य मंत्रालय
- संस्कृति मंत्रालय
- रक्षा मंत्रालय
- पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय
- शिक्षा मंत्रालय
- पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय
- विदेश मंत्रालय
- स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय
- गृह मंत्रालय
- आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय
- सूचना और प्रसारण मंत्रालय
- जल शक्ति मंत्रालय
- कानून और न्याय मंत्रालय
- सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (MSME)
- पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय
- ऊर्जा मंत्रालय
- सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय
- सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय
- इस्पात मंत्रालय
- महिला एवं बाल विकास मंत्रालय
- माईगव मूव - वॉलंटियर
- नई शिक्षा नीति
- न्यू इंडिया चैंपियनशिप
- नीति आयोग
- भारत के विकास के लिए एनआरआई
- ओपन फोरम
- राजस्व और जीएसटी
- ग्रामीण विकास
- सांसद आदर्श ग्राम योजना
- सक्रिय पंचायत
- कौशल विकास
- स्मार्ट सिटी
- भारत में खेलकूद
- स्वच्छ भारत
- जनजातीय विकास
- जलागम प्रबंधन
- राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी
क्षेत्रीय असमानता का समाधान

आरंभ करने की तिथि :
Jan 22, 2015
अंतिम तिथि :
Nov 01, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
वृहत सहभागिता और उससे सकल नामांकन अनुपात में वृद्धि उच्च तर शिक्षा ...
Theme IX
principal Dr.B.M.Dhoot
ACS College, Gangakhed-431514
Dist.Parbhani (M.S.)
क्षेत्रीय असमानता का समाधान उस स्थिति में निकल सकता है जब एक क्षेत्र में किसी अन्य क्षेत्र की भाषा का अध्ययन अनिवार्य किया जाये।
I have a Proposal that will improve the quality of school education phenomenally at Class 6 level and beyond. My suggestion involves teaching concepts and ideas thru video-led instuction created using the best of teachers in each subject. The school teachers can be trained to be facilitators where they play a secondary, facilitating role. Let's identify 100 schools where the performance is considered the worst, in any one state, and try this experiment. We have nothing to lose in such schools.
I have a Proposal that will improve the quality of school education phenomenally at Class 6 level and beyond. My suggestion involves teaching concepts and ideas thru video-led instuction created using the best of teachers in each subject. The school teachers can be trained to be facilitators where they play a secondary, facilitating role. Let's identify 100 schools where the performance is considered the worst, in any one state, and try this experiment. We have nothing to lose in such schools.
तिक सुविधा व शाळा समतोल विद्यार्थांशी समतोल प्रमाणात असावा.विद्यार्थ्यांच्या आवडीनुसार विविध उपक्रमांचे नियोजन करण्यात यावे.तसेच मुलांचे सुप्त गुण,छंद व चिकित्सक क्षमता विकसित करण्यासाठी योग्य मुल्यमापन पद्धतीचा अंतर्भाव करण्यात यावा.
Education Teach us equality. by means of education there is no discrimination on the basis of regional inequality more facilities should be provided to weaker section of the society.
नवीन शैक्षणिक धोरण
अभिप्राय
श्री छत्रपती हायस्कूल अंथुर्ण ता.इंदापूर पुणे (महाराष्ट्र)१. प्राथमिक आणि माध्यमिक शांळामधील अंतर कमी असावे.
२. सामाजिक किंवा अन्य कोणत्याही बाबींचा शैक्षणिक धोरणावर परिणाम होता कामा नये
BAD
GOOD